Hello Reader
Books in your Cart

Chitra Bhushan Shrishtav

 मार्ग दर्शक चिन्तनद्वारा ..प्रो चित्र भूषण श्रीवास्तव विदग्ध जीवन में विचारो का महत्व सबसे अधिक होता है . हमारे प्रत्येक कार्य व्यवहार हमारे विचारो पर निर्भर करते हैं . विचारो की परिपक्वता के लिये चिंतन मनन जरूरी होता है . सकारात्मक चिंतन मनुष्य को नई दिशा देता है . ऐसे ही छोटे छोटे वैचार..
₹170 ₹200
प्रो सी बी श्रीवास्तव विदग्ध गीत व सम सामयिक कविताओ व गजलो के परिपक्व हस्ताक्षर हैं . इस संग्रह में उनकी अनेक सरस कवितायें संग्रहित हैं संक्षिप्त परिचय प्रो.सी.बी.श्रीवास्तव "विदग्ध"वरिष्ठ साहित्यकार , कवि , अर्थशास्त्री , शिक्षाविद् बंगला नम्बर ओ.बी.११ विद्युत मंडल कालोनी , रामप..
₹113 ₹150
कविता को समझने के लिये जरूरी है कि कवि को समझा जावे , उसके परिदृश्य , उसकी जिजिविषा , उसके रचना कर्म को प्रभावित करते ही हैं . अंतर्ध्वनि की समस्त १४२ गेय कवितायें प्रो सी बी श्रीवास्तव विदग्ध को समझे बगैर अधूरी हैं . उन्होने दिल से देश के लिये समाज और साहित्य के लिये जो रचनायें की हैं वे संग्रहित ह..
₹128 ₹150
अनुगुंजनप्रो सी बी श्रीवास्तव की कविताओं में सरलता , सरसता, गेयता तथा दिशा-बोध बहुत साफ दिखाई देते हैं। विचारों की दृढ़ता तथा भावों की स्पष्टता के लिये उदाहरण स्वरूप अनुगुंजन से निम्नलिखित पंक्तियां प्रस्तुत की जा सकती हैं–:मंजिल कोई दूर नहीं है, चलने का अभ्यास चाहिये।दूरी स्वयं सिमट जाती है, मन का ..
₹113 ₹150
वैचारिक चिंतन मंथन से रोजमर्रा की जिंदगी में भटके हुये मन का  पथ प्रदर्शन होता है . कम से कम सारगर्भित शब्दों में छोटे छोटे आलेखो के जरिये लेखक ने जैसे मन मानस का मंथन करके पाठको के लिये निचोड़ प्रस्तुत किया है . हर आलेख गुनने , सुनने , चिंतन करने और जीवन में उसके अनुसार व्यवहार करने को प्रेरित ..
₹128 ₹150
मानस मंथनराम चरित मानस गोस्वामी तुलसीदास कृत ऐसा महान ग्रंथ है जिसने देश से सुदूर भी सूरीनाम , इंडोनेशिया , दक्षिण अफ्रिका जैसे देशो मे ले जाये गये मजदूरो को भी सतत जीवंत प्रेरणा दी .मानस ने हमारी संस्कृति को तब भी जीवंत बनाये रखने में बड़ा योगदान दिया जब विदेशी आक्रांता देश को छिन्न भिन्न करने में ल..
₹106 ₹125
मेघदूतमहान कवि कालीदास का अमर प्रेम काव्य मेघदूत संस्कृत साहित्य की धरोहर है . इस खण्ड काव्य में महान कवि कालिदास ने विरह श्रंगार का अभूतपूर्व उदाहरण प्रस्तुत किया है . हर पति पत्नी या प्रेमी युगल के जीवन में भी कभी न कभी विरह का समय आता ही है , जब नायक नायिका दोनो को मजबूरी में एक दूसरे से दूर रहना..
₹106 ₹125
प्रो. चित्र भूषण श्रीवास्तव"विदग्ध" ने किया संस्कृत ग्रँथों का हिन्दी पद्यानुवादभारतीय संस्कृति में आत्म प्रशंसा को शालीनता के विपरीत आचरण माना गया है , यही कारण है कि जहाँ विदेशी लेखकों के आत्म परिचय सहज सुलभ हैं ,वहीं कवि कुल शिरोमणी महाकवि कालिदास जैसे भारतीय मनीषीयों के ग्रँथ तो सुलभ हैं किन्तु ..
₹128 ₹150
वतन को नमनकारगिल युद्ध की विजय पर प्रकाशित इस पुरस्कृत पुस्तक की छंद बद्ध सभी १०८ कवितायें आज भी उतनी ही प्रासंगिक बनी हुई  हैं . रचनाकार प्रो सी बी श्रीवास्तव विदग्ध एक समर्पित राष्ट्रीय विचार धारा के कवि हैं , जिन्होने आजादी की लड़ाई देखी है और वे आज के राजनेताओ को भी देख रहे हैं ....उनके मन क..
₹128 ₹150
श्रीमदभगवदगीता एक वैश्विक ग्रंथ है . इसमें जीवन के हर पहलू के मैनेजमेंट की गूढ़ शिक्षा है . आज संस्कृत समझने वाले कम होते जा रहे हैं , पर गीता में सबकी रुचि सदैव बनी रहेगी , अतः संस्कृत न समझने वाले हिन्दी पाठको को गीता का वही काव्यगत आनन्द यथावथ मिल सके इस उद्देश्य से प्रो. सी. बी .श्रीवास्तव "विदग्..
₹213 ₹250
Showing 1 to 10 of 10 (1 Pages)